• April 28, 2024 9:34 am

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आकाशवाणी के जगदलपुर केन्‍द्र से हल्‍बी बोली में प्रसारित होने वाले साप्ताहिक समाचार बुलेटिन का शुभारंभ किया

नई दिल्ली 25 मार्च। गृहमंत्री ने आकाशवाणी से हल्‍बी बोली में प्रसारित होने वाले साप्ताहिक समाचार बुलेटिन का वर्चुअल शुभारंभ किया। आकाशवाणी के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री शाह ने कहा कि इससे स्‍थानीय भाषा तो मजबूत होगी ही, बस्‍तर के लोगों को उनकी ही भाषा में समाचार उपलब्ध कराना भी संभव होगा। इस अवसर पर प्रसार भारती के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी गौरव द्विवेदी भी उपस्थित थे। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को समाचार और अन्‍य सूचनाएं उपलब्‍ध कराने में स्‍थानीय भाषाएं और बोलियां सर्वाधिक प्रभावी साबित होती हैं।

15 मिनट का यह बुलेटिन आकाशवाणी के जगदलपुर केन्द्र से प्रत्येक रविवार को प्रात: 7.30 बजे सुना जा सकेगा। इससे पहले, श्री शाह ने जगदलपुर के पास करनपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल परिसर में शहीद-स्‍मारक पर फूल चढ़ाए तथा परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर श्री शाह ने बल के जवानों को वीरता पदक तथा विभिन्न श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ केंद्रों के लिए ट्रॉफियां प्रदान कीं। गृह मंत्री ने आज छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस परेड समारोह को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने जनजातीय  लोगों के विकास के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाला है। गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि छत्‍तीसगढ के बस्‍तर संभाग में माओवादियों के विरुद्ध संघर्ष अब निर्णायक दौर में है। (वी के झा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *