• May 16, 2024 7:49 pm

बिलासपुर में नशे के सौदागरों पर कार्रवाई, मेडिकल स्टोर और मकान में मिली नशीली दवा

18जुलाई 2022 रविवार को सिविल लाइन पुलिस ने जरहाभाठा मिनी बस्ती में दबिश देकर महिला के कब्जे से नशीली दवा जब्त की है। वहीं, तखतपुर क्षेत्र के भकुर्रा नवागांव में मेडिकल स्टोर संचालक के घर से नशीली दवा जब्त की है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया है। रविवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि मिनी बस्ती में रहने वाले धर्मेंद्र गेंदले के घर से नशीली दवाओं की बिक्री की जा रही है।

इस पर पुलिस ने आरोपित के ठिकाने पर दबिश दी। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलने पर धर्मेंद्र अपने घर से फरार हो गया था। पुलिस ने उसकी पत्नी अंजली से पूछताछ की। इसमें वह गोलमोल जवाब दे रही थी। पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसके मकान की तलाशी ली। इसमें उसके घर से 108 नशीली कफ सिरप मिली। पुलिस ने नशीली कफ सिरप को जब्त कर लिया। महिला के बयान के आधार पर उसके पति को भी आरोपित बनाया गया है।

वहीं, तखतपुर पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट(एसीसीयू) की टीम ने भकुर्रा नवागांव में स्थित आरके मेडिकल स्टोर में दबिश दी। मेडिकल स्टोर की आड़ में संचालक योगेश श्रीवास(25) बिना अनुमति नशीली दवा बेच रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से पांच हजार 400 नशीला टेबलेट जब्त किए है। पुलिस ने आरोपित महिला और मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

बुधवारी बाजार में चाय ठेला की आड़ में महिला नशीली दवा बेच रही थी। इसकी सूचना पर पुलिस ने बुधवारी बाजार में दबिश देकर अंजुम बेगम(46) निवासी चुचुहियापारा सिरगिट्टी के पकड़ लिया। उसके कब्जे से 33 नशीली कफ सिरप जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

सकरी में पकड़ाया नशे का सौदागर

सकरी पुलिस ने अमेरी के वसुंधरा नगर में दबिश देकर युवक के कब्जे से नशीला इंजेक्शन एंपुल और नशीला टेबलेट जब्त किया है। सकरी पुलिस को सूचना मिली कि वसुंधरा नगर में विकास बंजारे नशीली दवाओं की बिक्री करता है। उसके ठिकाने पर दबिश देकर 50 नशीली इंजेक्शन का एंपुल और 235 नशीला टेबलेट जब्त किया गया है।

श्रीकांत वर्मा मार्ग में कार से हो रही थी नशीली दवा की सप्लाई

तारबाहर टीआइ देवेश राठौर ने बताया कि एसीसीयू को सूचना मिली कि श्रीकांत वर्मा मार्ग में एक वैन घूम रही है। इसके माध्यम से शहर के अलग-अलग क्षेत्र में नशीली दवा की सप्लाई की जा रही है। इस पर एसीसीयू और तारबाहर पुलिस की टीम ने मौके पर घेराबंदी कर संदिग्ध वैन को रोक लिया। वैन में सवार भानूप्रताप साहू(42) निवासी अशोक नगर सरकंडा और लक्ष्मीनारायण मानिकपुरी(37) निवासी टिकरापारा पुलिस को गुमराह करने लगे। वैन की तलाशी में उसके अंदर चार हजार 800 नशीला टेबलेट और 35 प्रतिबंधित कफ सिरप मिला। वैन सवार युवकों के खिलाफ तारबाहर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

Source;-“नईदुनिया”     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *