• June 26, 2024 8:21 pm

महारत्न कंपनी में 933 पोस्ट, 10वीं से लेकर पीजी तक के लिए मौका, 98,000 तक मिलेगी सैलरी

11 अप्रैल2022 | 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट यानी पीजी कर चुके कैंडिडेट के लिए सरकारी कंपनी में नौकरी का बेहतरीन मौका आया है। सरकार की महारत्न कंपनी कही जाने वाल ओएनजीसी (ONGC) ने नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर योग्य कैंडिडेट से आवेदन मांगे हैं।

कंपनी कुल 933 नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों को भरने जा रही है। ओएनजीसी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, देहरादून (उत्तराखण्ड), दिल्ली, मुंबई (महाराष्ट्र), गोवा, गुजरात, जोधपुर (राजस्थान), चेन्नई और कराईकल (तमिलनाडु और पुदुचेरी), असम, अगरतला (त्रिपुरा), कोलकाता (पश्चिम बंगाल) और बोकारो (झारखण्ड) में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर टेक्निशियन और अन्य के पदों पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें अप्लाई

कैंडिडेट को आवेदन के लिए ओएनजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ongcindia.com पर विजिट करने के बाद करिअर सेक्शन में जाना होगा। कैंडिडेट को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद वह अपना आवेदन भर कर सबमिट कर सकेंगे। बता दें कि कैंडिडेट 28 मई, 2022 तक अपना एप्लिकेशन सबमिट कर सकते हैं।

एप्लिकेशन फीस

आवेदन के दौरान कैंडिडेट को आवेदन के साथ 300 रुपये का शुल्क जमा कराना होगा। वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग और एक्स-सर्विसमैन कैटेगरी के कैंडिडेट के लिए शुल्क माफ है।

ये है योग्यता

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, जूनियर टेक्निशियन पदों के लिए कैंडिडेट को हाई स्कूल और सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए।

Source;- ‘’दैनिकभास्कर’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *