• May 28, 2024 4:02 am

गुजरात: नए भारत की गारंटी का विपक्ष ने उड़ाया था मजाक- द्वारका में बोले पीएम मोदी

ByADMIN

Feb 25, 2024 ##PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने जिसका सपना देखा था. जिसकी आधारशिला रखी थी आज उसे पूरा कर दिया. यही ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन के सेवक ‘मोदी की गारंटी’ है. इस दौरान पीएम ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब उन्होंने देश के नागरिकों को नए भारत की गारंटी दी थी तो विपक्ष के नेताओं ने उसका मजाक उड़ाया था. लेकिन आज लोग या भारत बनते हुए अपनी आंखों से देख रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को पीएम मोदी ने राज्य को करीब 52 हजार करोड़ से ज्यादा नए प्रोजेक्ट्स की सौगात दी. पीएम ने जामनगर, द्वारका और पोरबंदर जिलों में लगभग 4 हजार करोड़ से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया.

द्वारका पहुंचे पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया. पीएम ने कहा कि वो भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि द्वारका धाम को श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं. उन्होंने कहा कि यहां भगवान कृष्ण द्वारकाधीश के रूप में विराजते हैं. यहां जो कुछ भी होता है वो भगवान कृष्ण की मर्जी से ही होता है.

‘अहीर माता को आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद’

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वो अहीर माता को उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें 37,000 अहीर महिलाओं ने एक साथ गरबा किया था. पीएम ने कहा कि लोगों ने उनसे पूछा कि ये एक साथ कैसे हो रहा था. तो उन्होंने लोगों से कहा कि 37,000 महिलाओं का गरबा करना कुछ भी नहीं है, इससे भी बड़ा फैक्ट है कि उन सभी के पास कुल मिलाकर कम से कम 25,000 किलोग्राम सोना है.

‘दशकों का सपना पूरा हो गया’

पीएम ने आगे कहा कि उन्होंने समंदर के अंदर जाकर प्राचीन द्वारका जी के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि भगवान विश्वकर्मा ने खुद इस द्वारका नगरी का निर्माण किया था. पीएम ने द्वारका आने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो भावविभोर हैं. दशकों से जो सपना देखा था वो आज इस पवित्र भूमि का स्पर्श करके पूरा हो गया. पीएम ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मैं अंदर से कितना खुश हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि वो विकसित भारत के संकल्प को और मजबूत करने आए हैं. उन्होंने कहा आज उन्हें सुदर्शन सेतु के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला, जिसका 6 साल पहले शिलान्यास करने का मौका मिला था. पीएम ने कहा कि यह सेतु ओखा से बेट द्वारका को जोड़ेगा और लोगों के लिए द्वारकाधीश के दर्शन को आसान बनाएगा.

‘विपक्ष ने उड़ाया था मजाक’

पीएम ने कहा कि उन्होंने जिसका सपना देखा था. जिसकी आधारशिला रखी थी आज उसे पूरा कर दिया. यही ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन के सेवक ‘मोदी की गारंटी’ है. इस दौरान पीएम ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब उन्होंने देश के नागरिकों को नए भारत की गारंटी दी थी तो विपक्ष के नेताओं ने उसका मजाक उड़ाया था. लेकिन आज लोग यह भारत बनते हुए अपनी आंखों से देख रहे हैं.

‘कांगेस के समय होते थे घोटाले’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि लंबे समय तक जिन लोगों ने देश पर राज किया उनमें काम करने की इच्छा शक्ति नहीं थी. उनमें लोगों को सुविधाएं देने की मंशा नहीं थी. गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि उन लोगों ने एक परिवार की सेवा करने में अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद कर दी. पीएम ने आगे कहा कि 2014 में जब उन्हें देश की जनता ने आशीर्वाद दिया था और दिल्ली भेजा था तो उन्होंने जनता से वादा किया था कि वो देश नहीं लूटने देंगे. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शासन में घोटाले होते थे लेकिन अब वो सब बंद हो चुका है.

सोर्स :- ” TV9 भारतवर्ष ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *