• July 4, 2024 10:50 pm

दिल्ली-नोएडा समेत पूरे NCR में सुबह-सुबह झमाझम बारिश, मौसम हुआ कूल-कूल, गर्मी से मिली राहत

ByADMIN

Jun 27, 2024

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून के आगमन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. इस बीच दिल्ली-NCR में आज (27 जून) सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है.

Heavy Rainfall in Delhi, Noida, Ghaziabad: देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे NCR में सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर में तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है. जिससे गर्मी से राहत मिली है. वहीं, बारिश के कारण कुछ जगह पर जलभराव भी देखने को मिला है.  मौसम विभाग (IMD) ने आज (गुरुवार), 27 जून को इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है.

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 28 और 29 जून को मध्यम जबकि 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है. 1 और 2 जून को गरज के साथ बारिश होगी. जबकि आज यानी 27 जून को आसमान में बादलों के डेरे के बीच हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी

मौसम विभाग की मानें तो नोएडा में भी 28 जून से 2 जुलाई के बीच गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी.

IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते नोएडा का अधिकतम तापमान 32 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है.

IMD के मुताबिक, दिल्ली में 28 से 30 जून के बीच गरज-चमक के साथ तेज बारिश की उम्मीद है. वहीं, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री  सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है.

कितना रहेगा दिल्ली का तापमान?

दिल्ली में कब आएगा मॉनसून?

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून के आगमन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. आईएमडी के मुताबिक, मॉनसून मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच गया है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 29 जून तक मॉनसून के पहुंचने की संभावना है.  मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों में मॉनसून की उत्तरी सीमा देश के बड़े हिस्से को कवर करेगी. इस दौरान यह धारा सिंधु-गंगा के मैदानों और उत्तरी पहाड़ों के बड़े हिस्सों को कवर करने के लिए जोरदार तरीके से आगे बढ़ेगी और राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ेगी.

वहीं, पंजाब-हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी मॉनसून समय से थोड़ा पहले आ सकता है. 28 से 30 जून के बीच कभी भी दिल्ली में मॉनसून के आने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *