• September 27, 2022 12:26 pm

भूखे परिवारों को पुलिस ने मुहैया कराया खाद्यान्न

ByPrompt Times

May 18, 2021
Share More

पिथौरागढ़ l 18-मई-2021 l कोरोना क‌र्फ्यू के चलते जिले में गरीब परिवारों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। कई परिवारों के पास राशन भी नहीं है। ऐसे असहाय लोगों के लिए पुलिस का आपरेशन हौसला काफी मददगार साबित हो रहा है। सोमवार को गंगोलीहाट के नाग गांव से मिली सूचना पर पुलिस टीम चार परिवारों के लिए राशन लेकर पहुंची।
नाग गांव के पीआरडी धनीराम ने बताया कि गांव के चार परिवारों के पास राशन नहीं है। क‌र्फ्यू के चलते परिवारों की आजीविका खत्म हो गई है। जल्द मदद नहीं मिली तो ये परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंच सकते हैं। इस सूचना पर गंगोलीहाट पुलिस के जवान राशन, सब्जी और अन्य जरू रत का सामान लेकर नाग गांव पहुंची। पुलिस टीम ने चारों परिवारों को राशन उपलब्ध कराया और आगे भी मदद का भरोसा दिया। राशन पाकर गदगद परिवारों ने पुलिस का आभार जताया।
इधर पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा है कि मिशन हौसला के तहत जरूरततमंदों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि किसी भी परिवार से राशन खत्म होने की सूचना मिलती है तो वे तत्काल परिवार को राशन उपलब्ध कराए।
इधर होम्योपैथिक विभाग ने सोमवार को फ्रंटलाइन पर काम कर रहे पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर उपलब्ध कराए। चिकित्साधिकारी डा.आशुतोष जोशी ने पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह को उनके कार्यालय में पुलिस कर्मियों के लिए होम्योपैथिक दवाओं से तैयार इम्यूनिटी बूस्टर का बाक्स उपलब्ध कराया। उन्होंने इसके सेवन की जानकारी भी दी। पुलिस अधीक्षक ने डा.जोशी का आभार जताया।

Source : “जागरण”


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.