• October 6, 2022 2:53 am

95 वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने निराश्रित को दिलाया ‘अपना घर’

ByPrompt Times

Aug 3, 2020
95 वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने निराश्रित को दिलाया ‘अपना घर’
Share More

95 वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ,पहाड़िया मंडी वाराणसी के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी को दिनांक 31 जुलाई 2020 को  वाराणसी के एक वरिष्ठ पत्रकार द्वारा सूचना दी गई कि पंचक्रोशी चौराहे के आस-पास विगत कुछ दिनों से विक्षिप्त अवस्था में दोनों पैरों से लाचार व्यक्ति भूख से तड़प रहा है। कोरोना काल में भोजन के लिए वह घिसटते हुए बड़ी मुश्किल से दो-चार कदम  चल पा रहा है।

सूचना प्राप्त होते ही कमांडेंट महोदय निशक्त की तत्काल  सेवा के लिए व्याग्र हो गए, वाहिनी का अमला भी सक्रिय हो गया। विगत ढाई तीन महीनों से कोरोना की वजह से वाराणसी शहर में स्थापित अनाथालयों/ आश्रमों में किसी नए व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। स्थिति अत्यंत संवेदनशील थी। उक्त व्यक्ति की तत्काल मदद के लिए कमांडेंट महोदय द्वारा वाराणसी शहर के समाजसेवियों से संपर्क किया गया। जालान ग्रुप के अध्यक्ष  केशव जालान एवं उनके सुपुत्र अभिषेक जालान ने निशक्त व्यक्ति की हर संभव सहायता देने की  बात कही। 


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक टीम निरीक्षक कुमार राजीव के नेतृत्व में पंचक्रोशी रोड पहुंची। उक्त व्यक्ति को वाहिनी द्वारा  नया वस्त्र धारण कराया गया, फिर उन्हें दीनदयाल चिकित्सालय वाहिनी के एंबुलेंस द्वारा कोविड जांच के लिए पहुंचाया गया। इस बीच वाहिनी के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह, पीएमजी  एवं केशव जालान द्वारा लंका स्थित “अपना घर” पहुंच कर निशक्त व्यक्ति के रहने का सारा बंदोबस्त करवा दिया गया। 

वाहिनी की टीम  एंबुलेंस द्वारा अपना घर पहुंची और वहां डॉक्टर निरंजन द्वारा उक्त व्यक्ति की दोबारा रैपिड कोरोना टेस्ट करके आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। 

मानवता के रक्षार्थ कार्य के लिए केंद्रीय  रिजर्व पुलिस बल की 95 वीं वाहिनी, अपने कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में कृतसंकल्पित,      दृढ़संकल्पित है।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.