14580 शिक्षको की भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करे प्रदेश सरकार
छत्तीसगढ़

14580 शिक्षको की भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करे प्रदेश सरकार

अभाविप ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन
अभाविप ने दी चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी

बलौदाबाजार | वर्तमान समय मे शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत पदस्थापना में हो रहे इस अनावश्यक विलम्ब के विरोध मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलौदा बाजार के कार्यकर्ताओं ने जिलासंयोजक तेजस्वी साहू के नेतृत्व में आज मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांग है की प्रदेश मे नियमित शिक्षको की अवश्यकता लंबे समय से अनुभव की जाती रही है शिक्षक भर्ती 2019 का विज्ञापन आने के पश्चात् आशा की एक किरण भी जगी थी, परंतु विज्ञापन के बाद 17 माह और चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन के बाद 8 महीने बीत जाने के उपरान्त भी पदस्थापना अभी तक नहीं हो सकी है। जिसके वजह से सभी 14580 अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई है।
   अभाविप जिला संयोजक श्री तेजस्वी साहू ने कहा की इस व्याख्याता भर्ती परीक्षा के परिणामों की वैधता 30 सितंबर  को खत्म होने जा रही है, जिसके पहले पदस्थापना क्यों नहीं की जा रही है छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में विभिन्न विषयो के विशेषज्ञ शिक्षकों की भारी कमी है लेकिन सरकार अभी तक कुम्भकर्णी नींद में सोए हुए है इन्हें राज्य के बेरोजगार युवाओं के प्रति कोई चिंता ही नही है। उक्त समस्या को देखते हुए सरकार को शिक्षको की नियुक्ति शीघ्रातिशीघ्र की जानी चाहिए थी फिर भी पदस्थापना में इतना विलम्ब करना उचित नही हैं। आगे उक्त विषय को लेकर नगर मंत्री बलौदा बाजार नीलकंठ साहू ने कहा की शिक्षक भर्ती के विषय पर ही आर्थिक संकट का बहाना क्यों, जबकि इसे पिछले सत्र के बजट में ही शासन द्वारा स्वीकृत किया जा चुका है। नियमित शिक्षकों को न लेकर समान वेतन पर ही संविदा भर्ती करना समझ से परे हैं। 
शिक्षक-अभ्यर्थियों और विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षक भर्ती 2019 की पदस्थापना संबंधी इस प्रक्रिया को आगे न बढ़ाने पर अभाविप 28 अगस्त को प्रदेश के सभी विकासखंड मे सांकेतिक धरना प्रदर्शन आन्दोलन हेतु बाध्य होगी। ज्ञापन देते वक़्त मुख्य रूप से रवि श्रीवास्तव, लोकेश यदु पूर्व जिला संयोजक, टुकेश साहू, लखवीर यादव, कुनाल, युवराज, नरेंद्र डडसेना, नीलकंठ साहू, कामेश वर्मा, खिलेस तम्बोली, अंकित ताम्रकार, लखन रावत, उत्तम कुमार निषाद, पोषण लाला साहू, शेखर, मनोज पाठक, निशा जयसवाल, ज्ञानेश्वरी साहू, अंजूलता, दिलेराम, रामकुमार खुटे, मुस्कान मनहरे, प्रीतम जयसवाल, आशीष लहरी, आकाश कुमार, इंदर कुमार वर्मा, रिसाभ जायसवाल सहित जिले के सभी इकाइयों से कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अशोक कुमार टंडन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *