• May 17, 2024 1:02 pm

ठाकरे परिवार की सुरक्षा घटी, मातोश्री के मेनगेट से पुलिसकर्मी हटे, महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला

22 जून 2023 ! महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की सिक्‍यूरिटी Z+ही रहेगी, लेकिन एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स और पायलट कार हटाई ली गई है. वहीं आदित्य ठाकरे की भी सिक्यूरिटी कम की गई है. ठाकरे निवास ‘मातोश्री’ के मेन गेट से पुलिस हटा ली गई है. जेड-प्लस सुरक्षा में एक बुलेट प्रूफ कार, एक पुलिस निरीक्षक, दो सहायक पुलिस निरीक्षक, दो पुलिस उप-निरीक्षक, दो एस्कॉर्ट वाहन जिनमें प्रत्येक में छह कांस्टेबल होते हैं, और किसी भी समय 10 अन्य कांस्टेबल शामिल होते हैं.

महाराष्‍ट्र सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए शिवसेना (यूबीटी) ने कहा है कि यह सब राजनीति से प्रेरित होकर किया जा रहा है. इधर, मुंबई पुलिस का कहना है कि केवल अतिरिक्‍त पुलिस हटाई गई है, सुरक्षा में कमी नहीं की गई है. समय- समय पर सुरक्षा का रिव्‍यू लेकर ऐसे कदम उठाए जाते रहे हैं.

ऐसा बताया गया है कि जब उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री थे; तब उनके काफिले में सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्‍त फोर्स और वाहन लगाए गए थे. अब उनकी सुरक्षा पूर्व जैसी ही है, लेकिन अतिरिक्‍त वाहनों को हटाया गया है. इधर आदित्‍य ठाकरे, तेजस ठाकरे और रश्मि ठाकरे की सुरक्षा Y+ स्कॉट कैटेगरी में बनी हुई है, लेकिन उनके कॉनवॉय में जो अतिरिक्‍त गाड़ी थी; उसे कम कर दिया गया है.

सोर्स :-“न्यूज़ 18 हिंदी|”   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *