• April 29, 2024 12:52 am

बोनस की मांग कर्मचारियों का आक्रोश, बीएसपी कर्मी उतरेंगे सड़क पर

28 सितंबर 2022 | भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल में सम्मानजनक बोनस एवं दुर्गा पूजा के दौरान ही इसके भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारियों का आक्रोश अब फूटने लगा है।

सेल के दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) में सभी यूनियनों ने मोर्चा खोल दिया। वहां संयंत्र के मेनगेट को जाम कर दिया गया था। अब इसकी आंच सेल के अन्य यूनिट सहित भिलाई इस्पात संयंत्र में भी पहुंच गई है बुधवार को भिलाई इस्पात संयंत्र के संयुक्त यूनियन के नेतृत्व में कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे।

इस दौरान एक घंटे तक जमकर हल्ला बोल होगा। इसका अल्टीमेटम भी संयंत्र प्रबंधन को यूनियनों के द्वारा दे दिया गया है। इससे सामान्य पाली में कर्मचारियों का संयंत्र में प्रवेश प्रभावित होने का अंदेशा भी है। इसे लेकर प्रबंधन अलर्ट हो गया है।

सेल के कर्मचारियों को हर साल दुर्गा पूजा के दौरान बोनस का भुगतान हो जाता है। वहीं इस साल अभी तक एनजेसीएस (नेशनल ज्वाइंट कमेटी फार स्टील) की दो-दो बैठक होने के बावजूद बोनस का निर्धारण नहीं हो पाया है। इतना ही नहीं सेल प्रबंधन ने बोनस तय करने को लेकर बैठक की जो अगली तिथि निर्धारित की है वह दुर्गा पूजा के बाद 10 अक्टूबर को है।

अब तक जो दो बैठकें दिल्ली में हुई इसमें सेल को बीते वित्त वर्ष में हुए मुनाफा के आधार पर एनजेसीएस यूनियनों ने 64 हजार रुपये बोनस की मांग की थी। वहीं प्रबंधन 26 हजार से अधिक रुपये ना देने पर अड़ा हुआ है इससे कर्मचारी भड़क गए हैं।

प्रबंधन की एक भी नहीं चली

सेल के दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (पश्चिम बंगाल) में दुर्गा पूजा का दौर शुरू हो गया है। ऐसे कर्मचारियों को उम्मीद थी कि पूजा से पहले ही बोनस मिल जाएगा।

Source:-” नई दुनिया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *