उत्तर कैरोलिना से टकराया तूफान इसायस, बाढ़ की चेतावनी
अंतरराष्ट्रीय

उत्तर कैरोलिना से टकराया तूफान इसायस, बाढ़ की चेतावनी

तूफान इसायस सोमवार को उत्तर कैरोलिना के ओशन आइल तट के निकट टकराया. इसकी जानकारी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने दी. बता दें कि तूफान रात ग्यारह बजे के बाद यहां पहुंचा.  इस दौरान 136 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

तट के नजदीक की दुकानें तथा रेस्तरां पहले ही बंद हो चुके थे. समुद्र तट सुनसान थे. अमेरिका के राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने सागर किनारे रहने वालों के लिए चेतावनी जारी की है. सेंटर के वरिष्ठ तूफान विशेषज्ञ डेनियल ब्राउन ने कहा, भारी बारिश के कारण पूर्वी कैरोलिनास अटलांटिक के कुछ हिस्से तथा उत्तरपूर्वी अमेरिका में अचानक बाढ़ आ सकती है.

उष्णकटिबंधीय तूफान की चेतावनी अमेरिकी राज्य में जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि कुछ इलाकों में बुधवार को आकस्मिक बाढ़ आने की आशंका है. इसायस रात ग्यारह बजे एक उष्णकटिबंधीय तूफान से अधिक गंभीर होकर पहली श्रेणी के तूफान में बदल गया. तूफान केंद्र ने कहा कि इसायस मंगलवार को दक्षिण उत्तर कैरोलिना में पहुंचेगा.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को इसायस को बहुत गंभीर बताया था. तूफान के कारण अब तक दो लोगों की मौत हुई है. ट्रंप ने कहा था, तूफान का वेग बढ़ने और इसके कारण बाढ़ आने की आशंका है. सभी सतर्क रहें और इसके गुजरने का इंतजार करें.

















ZEE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *