• September 30, 2022 5:14 am

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रायपुर में इंडोर स्टेडियम को बनाया गया अस्पताल, 370 बेड वाले इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों को मिलेगी ये सुविधाएं

ByPrompt Times

Apr 14, 2021
Share More

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में प्रशासन ने मरीजों की सुविधा का ख्याल करते हुए तैयारियों को लेकर कमर कस ली है. इसी के मद्देनजर रायपुर में इंडोर स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर के तौर पर बदल दिया गया है. नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से रायपुर में इंडोर स्टेडियम में 370 बेड वाले कोविड अस्पताल का निर्माय किया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रायपुर इंडोर स्टेडियम को कोविड अस्पताल के रूप में तैयार किया गया है. रायपुर नगर निगम कमिश्नर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए थे कि इंडोर स्टेडियम को ऑक्सीजन सुविधा के साथ तैयार किया जाए. इसी के मद्देनजर हमने 370 बेड की सुविधा तैयार की है.

गौर हो कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना संक्रमण को रोकथाम के लिए राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. साथ ही दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव दिखाने को अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना संक्रमितों को समय पर इलाज मिल सके, इसी के मद्देनजर रायपुर के इंडोर स्टेडियम में 360 बिस्तर वाले कोविड अस्पताल का निर्माण किया गया है. जिसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को वर्चुअली निरीक्षण किया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस स्थाई अस्पताल में कोरोना मरीजों के मनोरंजन का भी पूरी तरह से रखा गया है. इसी के तहत अस्पताल में इंडोर गेम की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही मरीजों को अपने परिजनों से बात करने में दिक्कत न हो, इसके लिए टैबलेट और फ्री इंटरनेंट की भी व्यवस्था की गई है. वहीं, सुरक्षा का विशेष ख्याल रखते हुए इस अस्पताल में सीसीटीवी भी लगाए गए हैं.


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.