• October 6, 2022 4:00 am

स्टेशनों में कोरोना को देखते रोको-टोको अभियान, बगैर मास्क पहने यात्रियों को किया जागरूक

ByPrompt Times

Apr 14, 2021
Share More

रायपुर। रेलवे सुरक्षा बल रायपुर मंडल के माध्यम से मंडल क्षेत्राधिकार के दुर्ग, भिलाई पावर हाउस, भिलाई तीन, रायपुर, तिल्दा, भाटापारा, मंदिर हसौद इत्यादि स्टेशनों में कोरोना को देखते हुए रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। मंडल सुरक्षा आयुक्त रेसुब रायपुर के दिशा-निर्देशन में चल रहे कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए बगैर मास्क पहने यात्रियों को समझाइश दी जा रही है।

इस दौरान यात्रियों को मास्क का उपयोग करने, सही ढंग से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, हाथों को नियमित धोने तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करने लिए यात्रियोें को लगातार जागरूक किया जा रहा है, ताकि खुद बचे अपनों को बचाए। यात्रियों को बताया जा रहा कि सावधानी बरते और सुरक्षित रहें। गौरतलब है कि लोगों के द्वारा कोरोना संबंधी निर्देशों का पालन सही तरीके से नहीं करने की वजह से कोरोना की दूसरी और भयावाह लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

मास्क के बगैर प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं

रोको-टोको अभियान के तहत बिना मास्क वाले यात्रियों को प्लेटफार्म के बाहर रोका जा रहा है। उन्हे मास्क लगवा कर ही प्लेटफार्म में प्रवेश दिया जा रहा है। जो यात्री मास्क का सही ढ़ग से प्रयोग नहीं कर रहे हैं, उन्हें सही ढ़ंग से मास्क के प्रयोग के बारे में समझाइश देते हुए उन्हे सही ढ़ग से मास्क पहनने हेतु प्रशिक्षित किया जा रहा है। अभियान जारी है। यात्रियों से अनुरोध है कि रेल प्रशासन की मदद करे बिना मास्क रेलवे परिक्षेत्र तथा गाड़ियों में प्रवेश न करें खुद भी बचे और दूसरे को भी बचाएं।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.