कुछ ही घंटों में लुट गया 20 हजार लीटर तेल-लोगों ने कहा-यह तो शनि जयंती का प्रसाद है
मध्यप्रदेश

कुछ ही घंटों में लुट गया 20 हजार लीटर तेल-लोगों ने कहा-यह तो शनि जयंती का प्रसाद है

  • उज्जैन के पास एक गांव में तेल से भरा एक टेंकर पलट गया, जिसके बाद ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ लग गई.   

11-जून-2021 | उज्जैनः- बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से करीब 14 किलोमीटर दूर जेथल गांव में उस वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई. क्योंकि यहां पॉम ऑइल से भरा हुआ टेंकर पलट गया. जिसके बाद ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ मच गई. खास बात यह है कि ग्रामीणों ने इसे  शनि जयंती पर भगवान का प्रसाद बताया. 

तेल लूटने की वजह से रास्ता हो गया जाम 
जैसे ही तेल से टेंकर के पलटने की सूचना दूसरे गांव तक पहुंची तो वहां के लोग भी तेल लूटने के लिए पहुंच गए. जिससे भीड़ बढ़ गई और तेल लूटने की वजह से रास्ता जाम हो गया. जिसके बाद मामले की जानकारी तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. जब तक पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तब तक 20 हजार लीटर से तेल करीब लूटा जा चुका था.  तेल के कारण कुछ देर तक उज्जैन-आगर मार्ग भी बंद रहा. जबकि टेंकर से बहकर तेल नाले में जमा हो गया दमकल की गाड़ी ने आकर जब रोड पर से तेल को हटाया तब जाकर रास्ता खुल पाया.

 शनि जयंती का प्रसाद 
बहते तेल को लूट रहे ग्रामीणों ने बताया की आज शनि जयंती है और भगवान शनि की ही कृपा हम पर बरसी है. शनिदेव की कृपा हम पर बनी रहे इसलिए यह तेल हम घर में ले जा रहे है. ग्रामीणों ने अपने अपने घरों में बाल्टी बड़े केन और अन्य छोटे बर्तनो में भी तेल को भर कर रख लिया. वहीं टेंकर के पलटने के बाद ड्रायवर मौके से फरार हो गया. जबकि टेंकर के क्लीनर को घायल होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया. 
 
फैक्ट्री में जा रहा था पॉम ऑइल 
उज्जैन ग्रामीण एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया की गुजरात के कच्छ से चलकर जेथल के पास नमकीन स्नैक्स फैक्ट्री में ये पॉम ऑइल भेजा गया था. लेकिन फैक्ट्री पहुंचने से पहले ही जेथल गांव में एक मोड़ पर असंतुलित होकर टेंकर पलट गया और टेंकर में भरा पॉम ऑइल बहने लगा. बहते तेल को देख ग्रामीणों ने टेंकर से ऑइल लूटना शुरू कर दिया. हालांकि ये खतरनाक हो सकता था. लेकिन गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

Source : “Zee News”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *