• September 30, 2022 6:18 am

छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नद्रष्टा पिताश्री बिसाहू दास महंत जी की पुण्यतिथि पर विस् अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने विनम् श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए किया स्मरण

ByPrompt Times

Jul 23, 2020
विस् अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी बधाई
Share More

ईश्वर से प्रार्थना हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता मिले – विस् अध्यक्ष डॉ महंत

रायपुर 22 जुलाई 2020/ अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मंत्रिमंडल में मंत्री रहे श्री बिसाहू दास महंत जी की 23 जुलाई 42 वी पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पुत्र डॉ चरणदास महंत ने उन्हें अपनी ओर से स्मरण करते हुए भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित किया है।
विस् अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि, ईश्वर से यही प्रार्थना है कि, हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता प्राप्त हो।
बता दें की स्व. श्री बिसाहू दास महंत मध्य प्रदेश के लिए एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे। वे राज्य में कांग्रेस द्वारा निर्मित सबसे सफल विधायक थे और उन्होंने बाराद्वार का प्रतिनिधित्व किया, जिन्हें अब निर्वाण क्षेत्रों के लिए क्रमशः एक, दो और तीन शब्दों के लिए नया बाराद्वार, नवागढ़ और चांपा के रूप में जाना जाता है। कृषि के क्षेत्र में सिंचाई के लिए नहरों का ताना-बाना बुनने में स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी का बड़ा योगदान रहा है, साथ ही कोसा एवं बुनकर व्यवसाय को प्रदेश से लेकर विदेशों तक जो ख्याति प्राप्त है उनमें स्वर्गीय श्री बिसाहू दास जी का अतुलनीय योगदान रहा है।

घनश्याम राजू तिवारी
मीडिया प्रभारी
अध्यक्ष
छत्तीसगढ़ विधानसभा


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.