• November 30, 2022 3:15 am

कमल के फूलों से भरी दिखी केरल की ये झील, ड्रोन कैमरे में कैद हुआ ये अद्भुत नज़ारा

Share More

17  सितंबर 2022 | इंटरनेट पर कमल के फूलों से भरी एक खूबसूरत झील (lake full of lotus flowers) का मंत्रमुग्ध कर देने वाला नजारा दिखाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है. वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इसे केरल (Kerala) में कैद किया गया है. आश्चर्यजनक सुंदरता को एक ड्रोन कैमरे (drone camera) से कैद किया गया है जो झील में खिलते हुए कमल का 360-डिग्री दृश्य दिखाता है. यह एक पुराना वीडियो है लेकिन अब वायरल हो रहा है.

गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर सोल एंड फ्यूल नाम के एक यूजर द्वारा शेयर की गई, 16 सेकंड की क्लिप झील में खिलते हुए कई कमल के फूलों के नज़दीकी दृश्य के साथ खुलती है. झील के बीच में खूबसूरत पेड़ों की कतार के साथ दो नौकाएं भी देखी जा सकती हैं.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “ड्रोन ने केरल में कमल से भरी एक खूबसूरत झील को कैमरे में कैद किया.”

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को सैकड़ों अपवोट मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने झील की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा की. एक यूजर ने लिखा, “साफ आसमान और ताजी हवा. मैं केवल इसका आनंद लेना चाहता था.” एक दूसरे यूजर ने बस इतना ही कहा, “बहुत सुंदर.”

ऐसी सुंदरता दिखाने वाले प्राकृतिक परिवेश के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर किए जाते हैं. जुलाई में वायरल हुआ एक वीडियो महाराष्ट्र के नानेघाट से मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य दिखा.

वीडियो में दो पहाड़ों के बीच गिरने की बजाय पानी ऊपर की ओर जाता दिख रहा है. नानेघाट में बारिश के साथ चली हवा ने मनमोहक दृश्य को संभव बना दिया.

क्लिप को भारतीय वन अधिकारी (IFS) सुशांत नंदा ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “जब हवा की गति गुरुत्वाकर्षण बल के बराबर और विपरीत होती है, तो पश्चिमी के नानेघाट में उस चरण के दौरान पानी का गिरना सबसे अच्छा होता है. मानसून की सुंदरता.”

Source:-“इंडिया TV


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.