• November 30, 2022 2:17 am

बाहर निकली हुई आंखे, अजीब दांत…मछुआरे ने पकड़ी ऐसी खौफनाक शार्क, देखकर लोगों के उड़े होश

Share More

16  सितंबर 2022 | एक ऑस्ट्रेलियाई मछुआरे (Australian fisherman) ने हाल ही में सोशल मीडिया यूजर्स को रहस्यमय गहरे समुद्र में उभरे हुए दांतों और बड़ी आँखों वाली एक रहस्यमयी शार्क (mysterious deep-sea shark) को पकड़कर हैरान कर दिया. फ़ेसबुक पर सिडनी के एक मछुआरे ट्रैपमैन बरमागुई ने 650 मीटर पानी के भीतर गहरे समुद्र में पकड़ी गई शार्क के चेहरे की एक तस्वीर पोस्ट की. खुरदरी दिखने वाली त्वचा, नुकीली नाक, बड़ी आंखें और नुकीले दांतों के उभरे हुए सेट के साथ विचित्र प्राणी (bizarre creature) . बरमागुई ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “समुद्र में 650 मीटर गहराई से त्वचा वाली शार्क का चेहरा.”

शेयर किए जाने के बाद से डीप सी शार्क की फोटो ने ऑनलाइन काफी हलचल मचा दी है. इसे 270 से ज्यादा कमेंट्स और 1,500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, “बहुत प्रागैतिहासिक लग रहा है,” दूसरे ने लिखा, “गहरा समुद्र जहाँ नीचे एक और ग्रह है. जंगली दिखने वाले जीव.”

एक तीसरे यूजर ने सुझाव दिया कि यह बिल्कुल भी वास्तविक शार्क नहीं थी. यूजर ने लिखा, “मैन मेड.. या तो मूर्तिकार या क्रिस्पर की सहायता से डीएनए का मिश्रण.” चौथे ने मजाक में कमेंट किया, “वास्तव में खुश लग रही है कि उसने अभी-अभी अपने ब्रेसिज़ बंद किए हैं इसलिए मसूड़ों और दांतों पर जोर पड़ रहा है.”

कई अन्य लोगों ने यह भी कमेंट किया ,कि शार्क एक “कुकी-कटर” शार्क प्रतीत होती है – एक छोटे सिगार के आकार का शार्क जिसमें एक बल्बनुमा मुंह और विशिष्ट होंठ होते हैं.

बरमागुई ने कहा कि ये प्राणी कुकी-कटर शार्क नहीं है. उन्होंने समझाया, “यह एक खुरदरी त्वचा वाली शार्क है, जिसे प्रयास कुत्ते शार्क (dog shark) की प्रजाति के रूप में भी जाना जाता है.” मछुआरे ने कहा, “ये शार्क 600 मीटर से अधिक गहराई में पाई जाती हैं. हम उन्हें आमतौर पर सर्दियों के समय में पकड़ते हैं.”

Source:-“इंडिया TV

 


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.