)यहां स्‍वतंत्रता सेनानी की पत्‍नी 98 वर्षीय जानकी देवी को कुर्सी पर बिठाकर पहुंचाया मतदान केंद्र
हिमाचल प्रदेश

यहां स्‍वतंत्रता सेनानी की पत्‍नी 98 वर्षीय जानकी देवी को कुर्सी पर बिठाकर पहुंचाया मतदान केंद्र

मंडी। हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच मतदान हो रहा है। सरकाघाट के वार्ड नंबर एक से 98 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी शेर सिंह की पत्नी जानकी देवी को कुर्सी पर बिठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया। लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्‍साह है। मंडी जिला में रविवार को हो रहे छह नगर निकायों में मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। सुबह आठ बजे शुरू हुए मतदान के बाद दो घंटों में जिलेभर में 13.45 फीसद मतदान हुआ। इसमें नेरचौक और जोगेंद्रनगर के बूथों पर अधिक भीड़ दिखी। सुबह आठ बजे से पहले हीमतदान केंद्रों के बाहर लाइने लगनी आरंभ हो गई थीं। युवाओं सहित अन्य लोगों में मतदान करने के लिए पहुंचे थे। कोविड नियमों के अनुसार मतदान प्रक्रिया शुरू की गई। मतदाताओं को थर्मल स्‍कैनिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा।

10 बजे तक सुंदरनगर में 11.7, नेरचौक में 16.23, जोगंेद्रनगर में 12.46, सरकाघाट में 15.17 और नगर पंचायत करसोग में 19 व रिवालसर में 21 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। हालांकि मतदान के दौरान कई मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में न होने के कारण उनको मायूसी हाथ लगी तथा वह बिना मतदान किए हए वापस लौट गए। वहीं नेरचौक के एक वार्ड में चुनावों के विरोध के बावजूद अन्य मतदान केंद्रो में भीड़ दिखी। जोगेंद्रनरगर में सुबह ही नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं सहित अन्य युवा वर्ग मतदान की लाइनों में लगा था।

सरकाघाट में 1024 वोटरों के लिए एक बूथ बनाए जाने के कारण वहां भी मतदाताओं मे रोष दिखा और कोविड नियमों का भी उल्लंघन हुआ। इस कारण शारीरिक दूरी का नियम पूरा करने में खासी दिक्कत रही।

सुंदरनगर में मतदान केंद्रों के बाहर उम्मीदवारों द्वारा मास्क और पानी की बोतलें मतदाताओं को उपलब्ध करवाई गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *