• April 30, 2024 8:36 pm

बंगाल यात्रा के दौरान अब किसान तथा बाउल गायक के घर भोजन करेंगे शाह

By

Dec 16, 2020
बंगाल के शांतिपुर में रोड शो कर अमित शाह मीडिया से रूबरू और कही ये बात

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय दौरे के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 दिसंबर को फिर यहां के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले डेढ़ महीने के अंदर शाह की यह दूसरी बंगाल यात्रा होगी। इस दौरान वह पार्टी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए जिलों का दौरा करेंगे। इस क्रम में वह मेदिनीपुर में एक किसान तथा बीरभूम में एक बाउल गायक के घर भोजन भी करेंगे। शाह की सभा की तैयारियां भी चल रही है।

  • सरकार बनने पर वह किसानों के लिए क्या-क्या करेंगे इसके बारे में बताएंगे

जानकारी के मुताबिक, नए कृषि कानूनों को लेकर देश में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच शाह का इस दौरे में किसानों पर विशेष फोकस होगा। भाजपा सूत्रों के अनुसार, 19 को अपने दौरे के पहले दिन शाह मेदिनीपुर में किसानों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक मेदिनीपुर स्पोट्र्स कंप्लेक्स में होगी जिसमें इलाके के बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहेंगे। शाह किसानों को नए कृषि कानूनों के फायदे के बारे में बताएंगे और उनकी चिंताएं दूर करेंगे। साथ ही यहां सरकार बनने पर वह किसानों के लिए क्या-क्या करेंगे इसके बारे में बताएंगे।

  • शांतिनिकेतन स्थिति विश्वभारती विश्वविद्यालय में वह करीब एक घंटा रहेंगे

इसके बाद मेदिनीपुर के कर्णगढ़ में एक किसान के घर शाह दोपहर का भोजन करेंगे। दरअसल, बंगाल में करीब 70 किसान हैं, जिसपर भाजपा की नजर है। इसके बाद शाह उसी दिन मेदिनीपुर के बिप्लबी में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के पैतृक घर भी जाएंगे और श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वहां सिद्धेश्वरी मंदिर में भी वे पूजा करेंगे। इसके उपरांत वह पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सांगठनिक बैठक करेंगे। अगले दिन 20 दिसंबर को शाह बीरभूम जिले चले जाएंगे। वहां शांतिनिकेतन स्थिति विश्वभारती विश्वविद्यालय में वह करीब एक घंटा रहेंगे।

  • बोलपुर में शाह एक सभा भी करेंगे, हेलीकॉप्टर से ही जिलों के दौरे पर जाएंगे

इसके बाद वह एक बाउल गायक के घर जाएंगे, जहां दोपहर का भोजन करेंगे। एक भाजपा नेता ने बताया कि बोलपुर में शाह एक सभा भी करेंगे। दूसरी तरफ खबर है कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हाल में हुए हमले के मद्देनजर गृह मंत्री शाह यहां सड़क मार्ग की बजाय हेलीकॉप्टर से ही जिलों के दौरे पर जाएंगे। बता दें कि शाह पिछले महीने 5-6 नवंबर को भी बंगाल के दो दिनों के दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने बांकुड़ा जिले में आदिवासी व कोलकाता में मतुआ समुदाय के घर भोजन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *