• April 29, 2024 12:45 pm

इस तारीख तक देश के सभी नागरिकों के पास अपना घर होगा अमित शाह ने एक बड़ी घोषणा की

By

Jan 22, 2021
बंगाल के शांतिपुर में रोड शो कर अमित शाह मीडिया से रूबरू और कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा, “मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार 15 अगस्त, 2022 तक देश के प्रत्येक नागरिक को आवास प्रदान करेगी।” शाह अहमदाबाद में शिल्ज में एक किलोमीटर लंबे ओवरब्रिज के आभासी उद्घाटन के दौरान बोल रहे थे।

अमित शाह ने आगे कहा, “जिस तरह से हमारी भाजपा सरकार ग्रामीण और साथ ही देश के शहरी क्षेत्रों में आवास परियोजनाएं चला रही है। मुझे विश्वास है कि 15 अगस्त 2022 तक देश में सभी को रहने के लिए एक घर तक पहुंच होगी। नरेंद्र मोदी सरकार ने 100 मिलियन से अधिक किफायती आवास प्रदान किए हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई योजना के तहत 13 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर दिए गए।” हमारी सरकार ने देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाई है और अब 2022 तक हम हर घर में पानी की आपूर्ति करेंगे। हम कनेक्टिविटी प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

शाह ने गुरुवार को अहमदाबाद के थलतेज-शिलज इलाके में रेलवे ट्रैक पर ओवरब्रिज का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। इस दौरान गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ओवरब्रिज स्थल पर मौजूद थे। शाह ने अपने संबोधन में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक लाख रेलवे क्रॉसिंग को खाली करने का फैसला किया है और इसके तहत हमने 50-50 प्रतिशत लागत के साथ इन जगहों पर ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने का काम किया है।

“यह देश में मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को हटाने का निर्णय लिया गया है और 2022 तक देश में एक भी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग नहीं होगा,” शाह ने कहा। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए, अमित शाह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में आवश्यक कार्य के लिए गुजरात के उपमुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *