• May 7, 2024 8:37 pm

स्वयं को नक्सली होना बताते हुये जान से मारने की धमकी देकर लाखों रूपये की मांग करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

ByPrompt Times

Apr 10, 2021
स्वयं को नक्सली होना बताते हुये जान से मारने की धमकी देकर लाखों रूपये की मांग करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

 थाना तेलीबांधा क्षेत्र में निवासरत प्रार्थी को जान से मारने की धमकी देकर किया था 10 लाख रूपये की मांग।
 आरोपी ने स्वयं को बताया था नक्सली होना।
 आरोपी मूलतः है विजयानगरम् विशाखापट्टनम (आन्ध्र-प्रदेश) का निवासी।
 आरोपी पूर्व मंे विशाखापट्टनम (आन्ध्र-प्रदेश) में नगर सैनिक के पद पर कर चुका है कार्य।
 आरोपी रायपुर आकर प्रार्थी को धमकी देकर किया था रूपयों की मांग।
 आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन किया गया जप्त।
 तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से एक धारदार एवं बटनदार चाकू भी किया गया है जप्त।
 आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 147/21 धारा 385, 507 भादवि. एवं 25 आम्र्स एक्ट के तहत् किया गया है अपराध पंजीबद्ध।

प्रार्थी निवासी तेलीबांधा रायपुर द्वारा थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि दिनांक 06.04.2021 को रात 08ः32 बजे मोबाईल नंबर 9174836316 के धारक ने प्रार्थी के मोबाईल फोन पर फोन कर कहा कि आपका माल बीजापुर, सुकमा, बस्तर आदि ईलाके में जाता है तथा उक्त मोबाईल नंबर के धारक द्वारा स्वयं को नक्सली होना बताकर प्रार्थी को कहा कि मैं आपके फैक्ट्री को भी अच्छे से देखा हूं तथा प्रार्थी को जान से मारने की धमकी देते हुये 10 लाख रूपये की मांग किया और दिनांक 07.04.2021 की सुबह 06ः30 बजे 10 लाख रूपये हनुमान मंदिर रेल्वे स्टेशन के पास छोड़ने को कहा। जिस पर अज्ञात मोबाईल नंबर के धारक के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 147/21 धारा 385, 507 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
घटना को पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना तेलीबांधा की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ करते हुये घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ किया गया। अज्ञात आरोपी द्वारा जिस मोबाईल नंबर से प्रार्थी को फोन किया गया था उस मोबाईल नंबर का सायबर सेल की टीम द्वारा तकनीकी विश्लेषण किया गया तथा अज्ञात आरोपी की पहचान करने में सफलता मिली तथा उक्त मोबाईल नंबर के धारक की उपस्थिति रायपुर के रेलवे स्टेशन में होना पाया गया। जिस पर टीम द्वारा बिना समय गंवाये तत्काल रेलवे स्टेशन जाकर आरोपी को चिन्हांकित किया जाकर पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम डोप्पा रवि कुमार निवासी विजयानगरम् विशाखापट्टनम (आन्ध्र-प्रदेश) का होना बताया गया। टीम द्वारा घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा स्वयं को नक्सली होना बताकर प्रार्थी को जाने से मारने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की मांग करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन जप्त किया गया। टीम द्वारा आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पैंट की जेब से एक धारदार बटनदार चाकू भी जप्त किया गया, जिस पर आरोपी के विरूद्ध धारा 25 आम्र्स एक्ट के तहत् भी कार्यवाही किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अग्रिम कार्यवाही किया गया।
गिरफ्तार आरोपी – डोप्पा रवि कुमार पिता डोप्पा प्रसाद उम्र 42 साल निवासी चिन्ता लवालसा थाना जोन्नाड़ा जिला विजयानगरम् विशाखापट्टनम (आन्ध्र-प्रदेश)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *