• April 28, 2024 10:53 am

5 दिन में 56% की उछाल, आज नई ऊंचाईयों पर पहुंचा शेयर का भाव, जानिए मल्टीबैगर स्टॉक में इस तेजी की वजह

23 अगस्त 2022 | शेयर बाजार (Share Market) में पिछले पांच दिनों के दौरान सेकमार्क कंसल्टेंसी लिमिटेड (SecMark Consultancy Ltd) के शेयरों छलांग पर छलांग लगाई है। कंपनी के शेयरों में 5 करोबारी सत्रों में 56 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इस स्मॉल कैप (Small Cap Company) कंपनी के शेयरों (Stock Price) में आई हर दिन के नई ऊचाईयों को छू रहा है। मंगलवार को बीएसई (BSE) में कंपनी के शेयर 9 प्रतिशत की तेजी के साथ 227 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। आइए जानते हैं कि इस तेजी के पीछे की असली वजह क्या है?

कंपनी की इस जानकारी के बाद उड़ान भरने लगे शेयर 

पिछले सप्ताह कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया था कि अगले सप्ताह बोर्ड की मीटिंग होगी जिसमें बोनस देने के फैसले पर चर्चा होगी। कंपनी ने कहा था, ‘कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग मंगलवार 23 अगस्त 2022 को होगी। इसी मीटिंग में शेयर होल्डर्स को कितना बोनस दिया जाए इस पहले चर्चा और फिर मुहर लगेगी।’ जैसे ही बोनस की खबर बाहर आई उसी के बाद से ही कंपनी के शेयर उड़ान भरने लगे।

कैसा है इस स्टॉक प्रदर्शन? 

इस साल रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह शेयर बाजार की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रही है। ऐसे में स्टॉक मार्केट ने इस मुश्किल दौर में जो कुछ मल्टीबैगर स्टॉक प्रोड्यूस किए हैं, उसमें से यह स्टॉक एक है। इस साल बीएसई में कंपनी के शेयरों में 71 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों में 110 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। सेकमार्क लिमिटेड के शेयरों में जिस किसी निवेशक ने 6 महीने दांव लगाया होगा उसको 99 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। पिछले एक महीने में इस स्टॉक की कीमत में 62 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

Source:-“हिंदुस्तान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *