• January 26, 2022 9:15 am

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

रेलवे ग्रुप D भर्ती को लेकर आई बड़ी अपडेट, फिर टल सकती है भर्ती परीक्षा, देखें अपडेट

Share More

12 जनवरी 2022 | आरआरबी ग्रुप D भर्ती परीक्षा का इंतजार आवेदक काफी लंबे समय से कर रहे हैं। आखिरकार परीक्षा 23 फरवरी 2022 को आयोजित की जानी है, लेकिन इसमें दोबारा संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

परीक्षा के दोबारा टाले जाने की आशंकाएं सामने आ रही हैं। इससे परीक्षार्थियों को निराशा हो सकती है। पिछले महीने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से एक नोटिस जारी किया गया था। जिसमें कोरोना की वर्तमान स्थिति के अनुसार परीक्षा कराने की बात कही गई थी।  

नोटिस में यह जानकारी दी गई थी कि परीक्षाएं 23 फरवरी से शुरू होंगे। ऑनलाइन परीक्षाओं का आयोजन राज्‍यों द्वारा कोरोना महामारी की स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए लागू प्रतिबंधों के आधीन होगी।

चूंकि देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, ऐसे में रेलवे बोर्ड के इस नोटिस से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना के हालात असमान्‍य होने पर परीक्षाएं टाली भी जा सकती हैं। मालूम हो कि पिछली बार भी कोरोना संकट के चलते परीक्षाएं स्‍थगित की जा चुकी हैं।

एक लाख से ज्‍यादा पदों पर होगी भर्ती
ग्रुप डी के तहत विभिन्न पदों (ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- IV, हेल्पर / असिस्टेंट, असिस्टेंट पॉइंट्समैन, लेवल- I पदों) पर भर्तियां की जाएंगी। इस अभियान के जरिए 1,03,769 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा। उम्‍मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा के आधार पर किया जाएगा।

जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
ग्रुप D भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल एडमिट कार्ड एग्‍जाम से 10 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। जबकि अभ्यर्थियों का मूल एडमिट कार्ड उन्हें परीक्षा से 4 दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा। अभ्यर्थी इस संबंध में ज्यादा जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट  rrbcdg.gov.in पर विजिट करके देख सकते हैं।

Source;- “जॉबशरण।”


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *