• October 6, 2022 4:03 am

शुभ्रा ज्योत्सना सिंह कॉमर्स में 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ बनी इंदौर टाॅपर

ByPrompt Times

Jul 14, 2020
शुभ्रा ज्योत्सना सिंह कॉमर्स में 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ बनी इंदौर टाॅपर
Share More

इंदौर। सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में इंदौर शहर में कॉमर्स विषय में शुभ्रा ज्योत्सना सिंह को 99.2 फीसद अंक मिले। गणित में कुशाग्र रोड़े को 98.2 फीसद अंक प्राप्त हुए। वहीं ह्यूमैनिटीज में 98.4 फीसद अंक सौम्या गुप्ता और बायो में जे.विशालाक्षी को 97 फीसद अंक प्राप्त हुए।

शहर के 95 फीसद विद्यार्थियों को मिली सफलता

सहोदय के पूर्व चेयरपर्सन श्याम अग्रवाल का कहना है इंदौर शहर से करीब 13 हजार विद्यार्थी 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से 95 फीसद विद्यार्थियों को सफलता मिली है। विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले सालों के मुकाबले इस बार परिणामों में काफी सुधार आया है।

पहले तक 95 फीसद से ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थी की संख्या सीमित हुआ करती थी, लेकिन इस साल 95 फीसद अंक के ऊपर अंक लाने वाले विद्यार्थी 50 से ज्यादा है। 55 से 60 फीसद अंक आने की आशंका जता रहे विद्यार्थियों को भी ज्यादा अंक आए है। इस बार लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

डीपीएस की कॉमर्स संकाय की छात्रा शुभ्रा ज्योत्सना सिंह के पिता कॉरपोरेट प्रोफेशनल है। छात्रा क्लेट की तैयारी कर रही हैं। पिता तारकेश्वर नाथ सिंह के मुताबिक वो जज बनना चाहती है।

माता डॉ शारदा सिंह निर्भय सिंह पटेल कॉलेज में गेस्ट फैकल्टी हैं। पिता के मुताबिक उनकी बेटी को हमेशा स्कूल में 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक आए हैं। छात्रा के पिता डेली कॉलेज से पढ़े हैं।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.