• November 30, 2021 12:52 pm

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

हरियाणा SI भर्ती का फिजिकल-3225 उम्मीदवार- 12 मिनट में 2.5 किलोमीटर दौड़ में पास होने वाले 25 को लेंगे PMT में हिस्सा

Share More

23 अक्टूबर 2021 | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने SI भर्ती को आगे बढ़ाते हुए आज लिखित परीक्षा में पास होने वाले 3325 युवाओं को फिजिकल के लिए पंचकूला बुलाया है। विभिन्न श्रेणियों के लिए PST क्वालिफाईंग टाइम पुरुषों के लिए 12 मिनट, महिलाओं के लिए 6 मिनट और पूर्व सैनिक के लिए 5 मिनट है। 12 मिनट में 2.5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने वाले 25 अक्टूबर को PMT में शामिल होंगे।

सब इंस्पेक्टर के 400 पदों की लिखित परीक्षा के परिणाम की मेरिट सूची में 3325 पात्रों को शामिल किया गया है। दौड़ में वहीं पात्र हिस्सा ले सकेंगे, जिन्होंने ऑनलाइन डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाई है। यदि किसी वजह से कोई नहीं करवा पाया तो विभाग ने इसकी उचित व्यवस्था की हुई है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। PST और PMT के साथ प्रक्रिया पूरी करके जल्द ही फाइनल परिणाम भी घोषित किया जाएगा। उम्मीद है कि दीपावली से पहले यह तोहफा दे दिया जाएगा।

ऐसे पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

SI एग्जाम के लिखित भाग में नॉलेज टेस्ट हुआ। इससे 80% वेटेज मिला। यह ऑब्जेक्टिव टाइप था और इसमें मल्टीपल च्वाइस प्रश्न (MCQs) पूछे गए। हरियाणा पुलिस SI परीक्षा का लिखित भाग समाप्त होने के बाद, टॉपर उम्मीदवारों को परीक्षा में मेरिट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया। इसके बाद उन्हें फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) से गुजरना होगा। पास होने वाले उम्मीदवार PMT देंगे और इसके बाद फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

Source :- दैनिक भास्कर


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *