• April 30, 2024 6:52 pm

PM की मां हीराबेन को लगी कोरोना वैक्सीन- मोदी ने कहा-आप भी जरूर लगवाएं

By

Mar 12, 2021
PM की मां हीराबेन को लगी कोरोना वैक्सीन- मोदी ने कहा-आप भी जरूर लगवाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी को कोरोना वैक्सीन का पहला शॉट लग चुका है. गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी. पीएम ने इसके साथ ही देशवासियों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया- ‘मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मेरी मां को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, मैं सभी से विनती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने और वैक्सीन लगवाने में मदद करें.

प्रधानमंत्री मोदी भी वैक्सीन का पहला टीका पहली मार्च को लगवा चुके हैं. पहली मार्च से देशभर में उन लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाने की अनुमति मिल चुकी है, जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं यानि गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं.

देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है और शुरुआत में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया है. उसके बाद पहली मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले को-मॉर्बिड लोगों को टिका लगाने की अनुमति मिली है. 45 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को अभी तक टीका लगाने की अनुमति नहीं है.

अब तक 2.56 करोड़ लोगों को दी जा चुकी कोरोना वैक्‍सीन
देश में कोरोना टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है. कोरोना वैक्‍सीनेशन की दूसरे चरण की शुरुआत 1 मार्च से हो गई है. देश में अब तक 2 करोड़ 56लाख 85 हजार 11 लोगों कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. देश के कई राज्‍यों में कोरोना वैक्‍सीन की मांग भी बढ़ रही है. केरल में कोविड-19 टीके की कमी की शिकायतों के बीच भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन की 48,960 खुराकें अब राज्य में पहुंच चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *