• Sat. Oct 23rd, 2021

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

अखिलेश यादव ने फिर कोरोना वैक्सीन को बताया BJP का टीका, ट्रंप और बाइडन का किया जिक्र

ByPrompt Times

Sep 18, 2021

18-सितम्बर-2021 | सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन को बीजेपी का टीका (BJP Vaccine) बताया है. उन्होंने कहा कि वह सही थे,जब उन्होंने इसे बीजेपी की वैक्सीन कहा था. कोई भी लोकतांत्रिक देश वैक्सीन सर्टिफिकेट पर अपने देश के नेता की तस्वीर नहीं लगा रहा है उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लगातार भारतीय जनता पार्टी…(बीजेपी) पर निशाना साध रहे हैं. सपा अध्यक्ष ने एक बार फिर से कोरोना वैक्सीन को बीजेपी का टीका बताया है. उन्होंने कहा कि वह सही थे, जब उन्होंने इसे बीजेपी की वैक्सीन कहा था. कोई भी लोकतांत्रिक देश वैक्सीन सर्टिफिकेट पर अपने देश के नेता की तस्वीर नहीं लगा रहा है

‘अमेरिका के किसी राष्ट्रपति की सर्टिफिकेट पर फोटो नहीं’

उन्होंने कहा, ”अमेरिका में महामारी के दौरान दो राष्ट्रपति हुए. एक डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडनदोनों की तस्वीरें कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर नहीं थीं. ब्रिटेन में भी कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की तस्वीर नहीं प्रकाशित की गई… उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को हुए रिकॉर्ड टीकाकरण को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने सवाल किया कि जब देश के पास प्रतिदिन ढाई करोड़ वैक्सीन लगाने की क्षमता है तो फिर रोजाना क्यों नहीं लगाई जाती है? पहले ही दिन से वैक्सीन को बीजेपी के कैंपेन का हिस्सा बना दिया गया

सर्टिफिकेट पर हो तिरंगे की तस्वीर: अखिलेश

अखिलेश यादव ने पूछा कि अगर यह भारतीय वैक्सीन है तो इसमें तिरंगा क्यों नहीं है? कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट… पर तिरंगा रखें और फिर उसके बाद यह भारतीय वैक्सीन होगी. जिस दिन सर्टिफिकेट पर तिरंगा होगा, उस दिन टीका लगवाने के लिए लाइन में लगने वाला पहला शख्स होऊंगा, लेकिन जब तक सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की फोटो होगी, तब तक यह बीजेपी की ही वैक्सीन रहेगी.

वैक्सीन के लिए जनता के टैक्स का इस्तेमाल’

उन्होंने कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर तिरंगे की तस्वीर लगाकर भारतीय वैक्सीन बनाने की अपील की. अखिलेश ने … बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, ”उसी कैंपेन के तहत बीजेपी वैक्सीन को फ्री बता रही है. उन्होंने सांसद निधि का पैसा रोक रखा है और इसके लिए आम लोगों के टैक्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस दशहरा तक रावण के साथ कोरोना को जलाकर खत्म करने की योजना पर काम करना चाहिए. 

सरकार सपा के कामों का ही कर रही उद्घाटन’

उन्होंने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज मेट्रो के प्रोटोटाइप का उद्घाटन किया गया, सरकार केवल हमारे कामों का ही शिलान्यास और उद्घाटन कर रही है…कानपुर मेट्रो को हमारी सरकार में शिलान्यास हुआ था लेकिन हमें काम नहीं करने दिया गया. लखनऊ मेट्रो को भी आगे नही बढ़ाया गया. इसके अलावा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में दरार आ गई, यह एक्सप्रेसवे कभी बीजेपी का नहीं था. इस सरकार ने साढ़े चार साल की सरकार में केवल हमारे काम का फीता काटा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *