मास्क पहनिए-भीड़ से बचिए- खत्म नहीं हुआ है कोरोना- हम नहीं चाहते फिर लॉकडाउन लगाना पड़े-शिवराज
मध्यप्रदेश

CM शिवराज सिंह की बड़ी घोषणा- अब होशंगाबाद को नर्मदापुरम के नाम से जाना जाएगा

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की. नर्मदा जयंती के अवसर पर उन्होंने ऐलान किया कि अब होशंगाबाद का नाम बदल दिया गया है और इसे अब नर्मदापुरम के नाम से जाना जाएगा. इसी के साथ शिवराज सिंह ने कई अन्य घोषणाएं भी कीं. उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से होशंगाबाद का नाम बदलने की चर्चा की जा रही थी और शासन से लेकर प्रशासन तक के अधिकारी इस पर काम कर रहे थे. सीएम की घोषणा के साथ ही इन सभी बातों पर विराम लग गया. होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने के संबंध में जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट जारी कर दी है.

गौरतलब है कि सीधी में हुए बस हादसे के बाद से ही खुद सीएम एक्‍शन में हैं और लगातार दौरे कर रहे हैं. इस दौरान घोषणाओं के साथ-साथ ही वे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई कर रहे हैं.

नर्मदा घाट पर उमड़ा जनसैलाब
इससे पहले मां नर्मदा के तट ग्वारीघाट में नर्मदा जन्मोत्सव के अवसर पर आस्था का महा सैलाब उमड़ा. शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. इस दौरान मां नर्मदा को 200 मीटर की चुनरी भी चढ़ाई गई. गौरतलब है कि हर साल नर्मदा जयंती के अवसर पर लाखों की संख्या में नर्मदा भक्त ग्वारीघाट पहुंचते हैं.किए गए थे पुख्ता इंतजाम
नर्मदा जयंती को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे. नर्मदा के सभी घाटों पर बोटिंग और भंडारों पर रोक रही. साथ ही सुरक्षा व्यवस्‍था पुख्ता रखने के लिए होमगार्ड के जवानों के साथ ही एसडीआरएफ को भी तैनात किया गया था. इस साल खास बात ये रही की मूर्तियों का विसर्जन कुंड में ही करवाने को लेकर पहले ही प्रशासन ने समितियों के साथ बैठक कर निर्णय ले लिया था. वहीं घाटों पर लाउड स्पीकर पर म्यूजिक बजाने पर भी प्रतिबंध रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *