• January 26, 2022 2:43 pm

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस 46 हजार कार्यकर्ता 28 अक्टूबर को संभालेंगे बूथों का प्रबंधन

ByPrompt Times

Oct 26, 2020
मध्यप्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस 46 हजार कार्यकर्ता 28 अक्टूबर को संभालेंगे बूथों का प्रबंधन
Share More

मध्य प्रदेश में सत्ता का भविष्य तय करने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अब कांग्रेस बूथ प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगी। 9361 मतदान केंद्रों के लिए पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टीम तैनात होगी। इस प्रकार 46 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता 28 अक्टूबर से बूथ प्रबंधन संभालेंगे। इसमें पार्टी और प्रत्याशी, दोनों के कार्यकर्ताओं की संयुक्त टीम शामिल रहेगी। इस व्यवस्था के सारे सूत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की टीम ने अपने हाथ में रखे हैं।

प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तर्ज पर मतदान केंद्रों के लिए अलग रणनीति तैयार की है।

पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पार्टी और प्रत्याशी, दोनों की टीम को मिलाकर एक संयुक्त दल बनाया गया है। इसमें पांच-पांच सदस्य रखे हैं। मतदान के पांच दिन पहले से यह टीम मतदाताओं से संपर्क कार्यक्रम में जुटेगी। कोशिश यही की जाएगी कि एक-एक मतदाता से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क हो। इसमें मतदाताओं को मतदान सूची में उनके नंबर और मतदान केंद्र की जानकारी दी जाएगी।

पूरे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहेगा एक कार्यकर्ता

मतदान के दिन दो कार्यकर्ता पूरे समय मतदान केंद्र में बैठेंगे और दो केंद्र के बाहर रहकर मतदाताओं को सहयोग करेंगे। एक कार्यकर्ता पूरे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहेगा, ताकि जो मतदाता मतदान के लिए नहीं पहुंचेगा, उसे मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

ग्वालियर-चंबल में उपचुनाव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा का कहना है कि पार्टी ने मतदान केंद्र स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की है। इस टीम की मदद के लिए सोशल मीडिया की टीम भी मतदान केंद्र स्तर पर काम कर रही है। इसके माध्यम से प्रत्याशी की बात मतदाताओं तक पहुंचाई जा रही है। मतदान केंद्र स्तरीय टीम मतदान के पांच दिन पहले से सक्रिय होगी और एक-एक मतदाता से संपर्क करेगी।

मतदान के दिन मतदान

केंद्र में पूरे समय दो-दो कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। यदि किसी कार्यकर्ता को कोई समस्या आती है तो उसकी मदद के लिए दो-दो कार्यकर्ताओं की टीम रहेगी। बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रबंधन के सूत्र प्रदेश कांग्रेस कमल नाथ की टीम ने अपने हाथ में रखे हैं। सभी कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर लेकर उनसे वॉर रूम की टीम सीधे संपर्क में है और फीडबैक ले रही है।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *