एक रात केलांग में रुक सकते हैं पीएम मोदी, अटल टनल के उद्घाटन के लिए आएंगे हिमाचल
मध्यप्रदेश

PM मोदी के जन्मदिन पर MP के लिए खुल रहा है सौगातों का पिटारा, यहां देखिए पूरी लिस्ट

भोपाल. उप चुनाव (By Election) से पहले जनता को खुश करने के लिए शिवराज सरकार (shivraj government) ने अपना पिटारा खोल दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) तक जनता को सौगात दे रहे हैं. उप चुनाव से पहले सौगात देने का यह सिलसिला पूरे सितंबर महीने तक जारी रहेगा. बीजेपी और सरकार ने इसे लेकर पूरा प्लान तैयार किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अधिकारियों के साथ पूरे कार्यक्रम को लेकर अहम बैठक की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन है और यह मध्य प्रदेश में उप चुनाव का वक्त है. बीजेपी सरकार ने पीएम के जन्मदिन के इस मौके को विकास कार्यों और सौगातों की बरसात के लिए चुना है.

माना जा रहा है, इन सौगातों से सरकार जनता को खुश करने की तैयारी में है ताकि चुनाव में उन्हें वोट में तब्दील किया जा सके. हालांकि विपक्ष ने अभी से इन पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि यह बातें सिर्फ उपचुनाव तक रह जाएंगी.

ये है कार्यक्रमों की पूरी लिस्ट

>>16 सितम्बर को लगभग 37 लाख गरीबों को राशन की पात्रता पर्ची वितरण.
>>17 को आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को पोषण आहार के साथ दूध वितरण.

>>18 सितंबर को मध्यप्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में पिछले साल की खरीफ फसल की बीमा योजना की राशि 4 हजार 6 सौ करोड़ रुपए खातों में डाली जाएगी.

>>19 को वनाधिकार के पट्टे आदिवासी को, जो पात्र हैं उन्हें दिए जाएंगे. इसके साथ ही ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर को ब्याज मुक्त राशि 10 हजार रुपए दिए जाएंगे. इसकी गारंटी प्रदेश सरकार लेगी.

>>20 सितम्बर को संबल के हितग्राहियों को दोबारा लाभ दिया जाएगा.

>>21 सितम्बर को स्व सहायता समूह को सशक्त बनाने का नया अभियान शुरू होगा. अलग-अलग समूहों के खातों में 150 करोड़ रुपए डाले जाएंगे.

>>22 सितम्बर को मध्य प्रदेश के मेधावी बच्चों को लैपटॉप के लिए राशि का वितरण किया जाएगा.

>>23 सितम्बर को प्रधानमंत्री किसान योजना के हितग्राहियों को केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) का वितरण और किसानों को 0% ब्याज पर कर्ज देने के लिए सहकारी बैंकों को 800 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी.

>>24 सितंबर को किसानों को उद्यानिकी फसलों के फसल बीमा में 100 करोड़ रुपए की बीमा राशि का वितरण किया जाएगा.

>>25 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदिन पर गरीबों को बिजली बिल में जो छूट दी गयी है उससे संबंधित कार्यक्रम होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *