• November 30, 2022 3:23 am

पाकिस्तानी ड्रोन ने जम्मू के खेत में गिराया नोट के बंडलों, आईईडी और पिस्टल से भरा पैकेट, पुलिस ने नाकाम की नापाक साजिश

Share More

24 नवंबर 2022 |  जम्मू कश्मीर के जम्मू के सांबा जिले के विजयपुर में पाकिस्तान में ड्रोन से पैकेट गिराया. पैकेट विजयपुर में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत में गिरा. सुरक्षाबलों ने पैकेट को कब्जे में लिया है. पैकेट की जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर बुलाया गया है. बम डिस्पोजल स्क्वाड ने पैकेट को खोल कर जांच की तो वह नोटों से भरा था. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ये नोट असली हैं या नकली.पाकिस्तानी ड्रोन की ओर से गिराए गए पैकट से दो पिस्तौल, चार मैगजीन, 60 गोलियां, 10 पैकटों में करीब पांच लाख रुपये की भारतीय मुद्रा, दो बैटरी, एक डेटोनेटर और दो आईईडी बरामद की गई है. पुलिस के बम निरोधक दस्ते में बाद में बरामद आईईडी में धमाका कराया. इस तरह पुलिस ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को बेनकाब कर दिया है.

पुलिस को किसने दी जानकारी

सांबा के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक ने बताया कि आज सुबह करीब छह बजे विजयपुर पुलिस को सूचना मिली की एक खेत में एक संदिग्ध पैकेट मिला है. उन्होंने बताया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची. वहां एक पैकेट पड़ा हुआ था. उसमे एक डोरी भी लगी हुई थी. इससे पता चलता है कि उसे ड्रोन से ड्राप किया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए पाकिस्तान की साजिश को बेनकाब कर दिया.

पुलिस को ड्रोन से गिराए गए पैकेट के बारे में ग्रामीणों ने सूचना दी थी. यह पैकेट पाकिस्तानी ड्रोन ने गुरुवार सुबह विजयपुर इलाके में गिराया. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची उस जगह को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया. उसे शक है कि इसी तरह के कुछ और पैकेट इलाके में गिराए गए हों. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पिछले करीब 10 महीनों में जम्मू कश्मीर से लगती भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोनों ने करीब 200 बार घुसपैठ की है.  एजेंसियां इसे सीमा सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा मान रही हैं

इस साल अब तक कितने पाकिस्तानी  ड्रोन भारत में दिखे हैं

केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में सुरक्षा बलों के साथ इस तरह की सूचनाएं साझा कर उन्हें इस तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए कहा था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से आए जिन 191 ड्रोन को ट्रेस किया है, उनमें से 171 पंजाब में पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में दाखिल हुए, वहीं 20 जम्मू के इलाके में ट्रेस किए गए हैं. ये आंकड़े इस साल एक जनवरी से लेकर 30 सितंबर तक के हैं. पाकिस्तान से आए 191 ड्रोन में से सात को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने देखते ही मार गिराया.

सोर्स :-“ABP न्यूज़  


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.