• November 30, 2021 11:29 am

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

अमेरिका में अब तक 60 लाख से अधिक बच्चों को हुआ कोरोना, बीते एक महीने में 7.5 लाख मामले आए

Share More

16-अक्टूबर-2021  | दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले पहले के मुकाबले हालांकि काफी कम हुए हैं, लेकिन अभी भी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। तीसरी लहर आने के अंदेशे के बीच वैश्विक स्तर पर चिंताजनक संकेत मिल रहे हैं। अमेरिका और रूस में कोरोना संक्रमण के मामले अब भी कम होते नहीं दिख रहे हैं। यहां मृतकों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है। इसके साथ ही अब बच्चों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमित बच्चों का आंकड़ा 60 लाख के पार पहुंच गया है। अमेरिकन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स (AAP) की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में बच्चों में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 60 लाख को पार कर गई है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स (AAP) के हवाले से बताया कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से 7 अक्टूबर तक अब तक 60.04 लाख 6.04 से अधिक अमेरिकी बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। साथ ही कहा गया है कि बच्चों में कोविड-19 मामलों की संख्या असाधारण रूप से अधिक है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 30 सितंबर और 7 अक्टूबर के बीच बच्चों में 148,000 से अधिक मामले मामले सामने आए। पिछले चार हफ्तों में अमेरिका में बच्चों में 750,000 से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दो हफ्तों में 23 सितंबर -7 अक्टूबर के बीच देश में बच्चे कोविड-19 मामलों की संख्या में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जो चिंताजनक है।

अमेरिका में बच्चों में सबसे ज्यादा साप्ताहिक संक्रमण

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल (Johns Hopkins All Children’s Hospital) एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में अमेरिकी बच्चों में साप्ताहिक संक्रमण दर 250,000 से ऊपर रही जो सर्दियों में मिले आंकड़े से भी ज्यादा है।

अमेरिका में अब भी अधिक मौतें 

वहीं, अमेरिका में अभी भी कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। अमेरिका में अब तक कुल 4.52 करोड़ से अधिक मामले सामने आए हैं। कुल 7.33 लाख लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मौतों के मामले में अमेरिका दुनिया में पहले नंबर पर है।

Source;- “जागरण”


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *