• Sat. Oct 23rd, 2021

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

नक्सली हरिभूषण की मौत के बाद पत्नी का सरेंडर-10 लाख रुपए की इनामी शारदा ने तेलंगाना पुलिस के सामने डाले हथियार, बोली- पति के बिना जीने की इच्छा खत्म हो गई

ByPrompt Times

Sep 18, 2021

18-सितम्बर-2021 | छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य तेलंगाना में शुक्रवार को नक्सली हरिभूषण की पत्नी शारदा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। शारदा पर 10 लाख रुपए का इनाम था। वह नक्सलियों की डिवीजन कमेटी मेंबर (DVCM) के पद पर थी और कई सालों से छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर सक्रिय थी। 3 महीने पहले शारदा के पति हरिभूषण उर्फ यापा नारायण की गंभीर बीमारी के चलते मौत हो गई थी। हरिभूषण तेलंगाना स्टेट कमेटी का सेक्रेटरी था और उस पर 40 लाख रुपए का इनाम था।शारदा ने पुलिस को बताया कि पति की मौत के बाद यह पूरी तरह टूट चुकी थी। संगठन में घुट-घुट कर जिंदगी जी रही थी। पति हरिभूषण के बिना इसकी जीने की इच्छा खत्म हो गई थी। संगठन में रहने से बेहतर इसने पुलिस के सामने सरेंडर कर बाहर की दुनिया में कदम रखना ज्यादा सही समझा। शारदा के सरेंडर करने से नक्सलियों को सबसे बड़ा झटका लगा है। शारदा की तेज बुद्धि और चतुराई से नक्सलियों को पुलिस के खिलाफ कई सफलताएं मिली हैं।

पुलिस ने किया था शारदा की मौत का दावा
तेलंगाना पुलिस ने गंभीर बीमारी के चलते 24 जून को शारदा की मौत होने का दावा किया था। पुलिस के दावे के ठीक 3 दिन बाद नक्सली प्रवक्ता जगन ने प्रेस नोट जारी कर इसे अफवाह बताया था। जगन ने कहा था कि हरिभूषण की पत्नी शारदा जिंदा हैं और बिल्कुल स्वस्थ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *