• November 30, 2021 12:39 pm

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

यूपी में अचानक बढ़े क्राइम रेट पर योगी सख्त, आज अफसरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से करेंगे बात

ByPrompt Times

Oct 2, 2021
Share More

02-अक्टूबर-2021 | मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर शुक्रवार को ही जिलों में जनता दर्शन के दौरान किए गए रियलटी चेक में 16 जिलों के डीएम और 14 कप्तान गैरहाजिर मिले हैं। इससे नाराज सीएम योगी ने गैरहाजिर अफसरों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसी तरह अब वो प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर आज यानि, शनिवार को VC ( वीडियो कांफ्रेंसिंग ) के जरिए अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान मुख्य सचिव गृह, ADG LO समेत सभी जिलों के DM,SSP, SP व अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

कल UP के 75 जिलों में लगेगा ऐप्रैंटिसशिप मेला, 18 से 30 साल के ITI पास युवाओं को मिलेगा रोजगार

आईटीआई से कौशल प्रशिक्षण लेने वाले सभी युवाओं को 4 अक्तूबर को रोजगार मिल सकता है। मेरठ सहित यूपी की सभी राजकीय आईटीआई में 4 अक्तूबर को ऐप्रैंटिसशिप मेलों का आयोजन किया जा रहा है। मेलों में स्थानीय इंडस्ट्री के साथ बाहरी कंपनियां कैंपस प्लेसमैंट करेंगी। भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की नेशनल ऐप्रैंटिसशिप प्रमोशन स्कीम के तहत ये मेले होंगे। किसी भी ट्रेड से आईटीआई पास कर चुके 18 से 30 साल तक के युवा इस मेले में शामिल हो सकते हैं। छात्रों को कंपनियां ऐप्रैंटिसशिप के लिए चयनित करेंगी।

आतंकी सैफुल्लाह का एनकाउंटर करने वाले IPS असीम अरुण को CM आज करेंगे सम्मानि

आईपीएस असीम अरुण को आज शनिवार को मुख्यमंत्री पुलिस पदक से सम्मानित करेंगे। 2017 में लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक स्टेट के आंतकी सैफुल्लाह को मार गिराया था। एनकाउंटर के दौरान आईपीएस असीम अरुण एटीएस में आईजी पद पर तैनात थे और मौजूदा समय में कानपुर पुलिस कमिश्नर हैं।

IPS असीम अरुण के साथ पांच ATS कमांडों भी होंगे सम्मानित
पुरस्कार पाने वालों में पुलिस कमिश्रनर असीम अरुण के साथ ही पांच एटीएस कमांडो को भी पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसमें अतहर अहमद, अविनाश कुमार, विकास यादव, महेन्द्र पाल और फहीम मियां शामिल हैं। एटीएस में अपर पुलिस अधीक्षक रहे दिवंगत राजेश साहनी को यह पदक मरणोपरांत दिया जाएगा, उनकी पत्नी शालिनी साहनी को पदक दिया जाएगा। पुलिस पदक के लिए राष्ट्रपति की ओर से इन अफसरों का चयन किया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन सभी पुलिस कर्मियों को लखनऊ में सम्मानितकरेंगे।

मुरादाबाद में देर रात प्रॉपर्टी डीलर पर बरसाईं गोलियां

मुरादाबाद का चिड़ियाटोला इलाका शुक्रवार देर रात ताबड़तोड़ फायरिंग से दहल उठा। रात करीब 10:30 बजे स्कूटी से दोस्त के साथ घर लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर दीपक उर्फ मंत्री पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। बाइक पर हेलमेट लगाकर पहुंचे हमलावरों ने 6 राउंड फायर किए। हमले में दीपक चौधरी के पीठ और हाथ में गोली लगी है। जान बचाने को प्रॉपर्टी डीलर मौके से प्रकाश नगर चौराहे की तरफ भागा। बताया जा रहा है कि हमलावर बाइक से पीछा करके गोलियां बरसाते रहे। गोली मारने के बाद हमलावर फरार हो गए। दीपक उर्फ मंत्री को साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। SP सिटी ने बताया कि जख्मी युवक की हालत स्थिर है।

Source:-दैनिक भास्कर


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *