ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का महाराष्ट्र में असर! सरकार ने मुंबई समेत कई बड़े शहरों में लगाया नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का महाराष्ट्र में असर! सरकार ने मुंबई समेत कई बड़े शहरों में लगाया नाइट कर्फ्यू

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन, क्रिसमस और न्‍यू ईयर को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात मुंबई समेत कई बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात में कर्फ्यू रहेगा.

इसके साथ ही यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा. वहीं अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वालों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा. इस तरह मुंबई के लोगों को 15 दिन ज्यादा सतर्क रहने के लिए कहा गया है. जिससे ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का खामियाजा महाराष्ट्र में न भुगतना पड़े.
वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में स्थिति काबू में है और उनकी सरकार की नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. लेकिन ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से नववर्ष के उत्सव के दौरान सतर्क रहने की अपील की. इसके साथ ही कम से कम अगले 6 महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत डाल लेनी चाहिए.

बता दें कि ब्रिटेन से ट्रैवल को कई देशों की ओर से बैन लगाए जाने के बाद भारत ने इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है. सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा में बताया कि भारत ने UK (ब्रिटेन) से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए रोक लगा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *