महाराष्ट्र में बेकाबू Corona पर CM उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला- सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक
महाराष्ट्र

नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन की जरूरत नहीं, अगले 6 महीने मास्क पहनना जरूरी : CM ठाकरे

  • महाराष्ट्र कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले प्रदेशों में से एक है, इससे निपटने के लिए सरकार भी अपनी कोशिश कर रही है.

सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए सीएम ठाकरे ने कहा कि प्रदेशों में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा, सीएम ठाकरे ने आगे कहा कि कोविड-19 सम्बंधित विशेषज्ञों ने कहा है कि राज्य में दोबारा से लॉकडाउन लगा देना चाहिए या नाइट कर्फ्यू लागू कर देना चाहिए पर हमारी सरकार अभी ऐसा नहीं चाहती है.

ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि नए साल के सेलिब्रेशन के समय कोविड-19 से जुड़े एहतियात बरतें, हालांकि राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में नहीं है.
ठाकरे ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए आगे कहा “अगले 6 महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना एक आदत बना लेनी चाहिए, किसी भी चीज की रोकथाम करना उसके इलाज से बेहतर विकल्प है.

जो भी लोग सुरक्षा से जुड़े नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें जान लेना चाहिए कि वे उन लोगों की जिंदगी के साथ समझौता कर रहे हैं जोकि नियमों का पालन कर रहे हैं.”

लोगों को कोविड-19 को लेकर सचेत करते हुए ठाकरे ने आगे कहा ‘जिस तरह से यूरोपीय देशों में कोरोना की दूसरी स्ट्रेन की खोज हुई है उससे साफ है कि एहतियात के अलावा अभी कोई विकल्प नहीं है.

ठाकरे ने कहा कि सरकार कोविड-19 से जुड़े हुए आंकड़ों को लेकर एकदम पारदर्शी रही है, वह चाहे कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े हों चाहे कोरोना से होने वाले मौतों के आंकडें हों.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार के दिन 3,940 नए कोरोना केसेज पाए गए हैं, जिसके साथ राज्य में कुल कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 18,92,707 पहुंच चुकी है, शनिवार के दिन हुईं 74 मौतों के साथ राज्य में कोरोना से मरने वाले नागरिकों की संख्या अब 48,648 पहुंच चुकी है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *