IPL 2021: हारा हुआ मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टीम के लिए कही ऐसी बात जीत लिया सबका दिल
खेल

IPL 2021: हारा हुआ मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टीम के लिए कही ऐसी बात जीत लिया सबका दिल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कम स्कोर के बाद भी केकेआर को 10 रन के अंतर से हराकर एक बार फिर से खुद को बेस्ट टीम साबित किया है। अंतिम पांच ओवरों में धाकड़ गेंदबाजी कर मुंबई ने केकेआर के जबड़े से जीत छीन ली। रोहित शर्मा ने भी अपनी कप्तानी का कौशल दिखाया और मैच के बाद कुछ बड़ी बातें भी कही।

रोहित शर्मा ने कहा कि शानदार लड़ाई कर वापसी की और सभी ने इसमें योगदान दिया। अक्सर आप इस तरह का मैच नहीं देखते। इस मैच से हमारे अन्दर काफी आत्मविश्वास आया है जिसके साथ हम आगे बढ़ेंगे। पावरप्ले में केकेआर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। राहुल चाहर ने बीच में आकर हमें अहम विकेट दिलाए। अंत में क्रुणाल के ओवरों का खास महत्व रहा। एक पूर्णतया एक टीम प्रयास था और सभी गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है।

आगे मुंबई के कप्तान ने कहा कि चेन्नई ट्रेंड के अनुसार आप यहाँ पहली बॉल से हिट नहीं मार सकते। बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले आपको प्लान करना होता है। हम 15 से 20 रन पीछे रहे और अंतिम ओवरों में हमें रन बनाने चाहिए थे। हमें यह सीखना होगा कि अंत में कैसे बल्लेबाजी करनी है लेकिन मैं लड़कों से कुछ भी दूर लेकर नहीं जाना चाहता। सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म को बेहतर तरीके से आगे लेकर गए। यह निडर होकर खेल रहे हैं जो हमारे लिए सकारात्मक संकेत हैं। शुरुआती ओवरों में हमें ऐसे बल्लेबाज की आवश्यकता है। एक टीम के रूप में हमने फिनिशिंग पार्ट अच्छी तरह किया। हमें पिचों को भांपकर उनके अनुकूल बनना सीखना होगा।

गौरतलब है कि पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ भी मुंबई की गेंदबाजी बेहतर रही थी लेकिन अंतिम गेंद पर आरसीबी ने मैच अपने नाम कर लिया था। इसके बाद इस मैच में मुंबई के ऊपर दबाव था लेकिन गेंदबाजों ने सब मैनेज कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *