'नो मास्क, नो एंट्री' अभियान को लेकर राजस्थान सरकार हुई सुपर एक्टिव, स्वास्थ्य मंत्री बोले...
राजस्थान

‘नो मास्क, नो एंट्री’ अभियान को लेकर राजस्थान सरकार हुई सुपर एक्टिव, स्वास्थ्य मंत्री बोले…

राजस्थान: ‘नो मास्क, नो एंट्री जनआंदोलन‘ अभियान की शुरूआत पूरे राजस्थान में हो चुकी है. इसी कड़ी में आज भीलवाड़ा में ‘नो मास्क, नो एंट्री जन आंदोलन’ अभियान के तहत बाइक रैली को प्रभारी मंत्री डॉ रघु शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसमें यातायात पुलिस, रिजिर्व पुलिस लाइन के कार्मिक, शिक्षा विभाग और नगर परिषद के कार्मिकों ने भाग लिया.

डॉ शर्मा ने मास्क को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि सभी पार्षद अपने अपने वार्डों में घर घर जाकर लोगों को जागरूक करें. इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में डॉक्टरों द्वारा की जा रही सेवाओं की सराहना की. साथ ही कहा कि कोरोना से बचाव और इसके इलाज के लिए राज्य सरकार ने जरूरी इंजेक्शन को निशुल्क उपलब्ध कराया है.

कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते ने ‘नो मास्क नो एंट्री’ अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के तहत आमजन को जागरूक करने की बात कही. उन्होंने कहा कि शहर के हर वार्ड के प्रत्येक घर के बाहर नो मास्क नो एंट्री के पोस्टर लगाकर आमजन को जागरूक किया जाएगा. इस अभियान के तहत सभी को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे. रैली में शामिल पुलिसकर्मियों व अन्य कार्मिकों में तख्तियों पर लिखे स्लोगन के माध्यम से शहरवासियों को जागरूक करने का प्रयास किया.

वहीं, दौसा जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना आज दौसा के दौरे पर रहे जहां कोरोना जन जागरूकता अभियान को लेकर हरी झंडी दिखाकर वाहनों को रवाना किया. दुकानदारों ठेले थड़ी वालों व आमजन को मास्क भी वितरित किए. साथ ही, कोरोना गाइडलाइंस की पालना के लिए लोगों को संदेश भी दिया इस दौरान मंत्री अशोक चांदना के साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश भी मौजूद रहीं.

अशोक चांदना का दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा और बांदीकुई विधायक जी आर खटाणा ने साफा व माला पहनाकर स्वागत किया. वहीं, कलेक्टर पियुष समारिया ओर एसपी मनीष अग्रवाल ने बुके भेंट कर मंत्री अशोक चांदना का स्वागत किया अशोक चांदना ने सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से और आमजन से मुलाकात भी की. मंत्री अशोक चांदना ओर ममता भूपेश व कलेक्टर एसपी ने अपने हाथों से लोगो के मास्क लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *